सौरव गांगुली ने दिया सभी को इशारा, बोर्ड आईपील आयोजित करेगा

ganguly

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने खिलाड़ियों सहित सभी हिस्सेदारों को इशारा कर दिया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजित कराने का ख्वाब मरा नहीं है और इसके 13वें संस्करण के आयोजन की उम्मीद बराबर बनी हुई है. गांगुली (#SouravGanguly) ने कहा कि महामारी के बावजूद इस निलंबित प्रतियोगिता को आयोजित करने के लिये सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है. गांगुली (#SouravGanguly) ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बोर्ड की बैठक के बाद राज्य संघों को यह पत्र भेजा है जिससे लगता है कि बीसीसीआई अध्यक्ष आईपीएल के आयोजन के प्रति आशान्वित हैं. भारत में कोविड-19 महामारी के कारण अभी तक 8000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और इसी वजह से आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया था.
गांगुली ने लिखा है, ‘‘बीसीसीआई इस साल आईपीएल के आयोजन के लिए सभी संभावित विकल्पों पर काम कर रहा है जिसमें खाली स्टेडियमों में खेलना भी शामिल है. और अगर हमें बंद दरवावे (खाली स्टेडियम) के भीतर भी आईपीएल करानी पड़े, तो हम आयोजित कराएंगे. उन्होंने कहा, ‘‘प्रशंसक, फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी, प्रसारक, प्रायोजक और सभी हितधारक इस साल आईपीएल के आयोजन की संभावना को लेकर उत्सुक हैं.’

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘हाल में भारत और आईपीएल में भाग लेने वाले अन्य देशों के खिलाड़ियों ने इस साल के आईपीएल का हिस्सा बनने के प्रति अपनी उत्सुकता दिखायी. हम आईपीएल के आयोजन को लेकर आशावादी हैं और बीसीसीआई जल्द ही इस बारे में कोई फैसला करेगा. कयास लगाये जा रहे हैं कि अगर टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो पाता है, तो आईपीएल उस समय आयोजित किया जा सकता है. आईसीसी ने विश्व कप के भविष्य पर फैसला अगले महीने तक टाल दिया है.

हिन्दमान भारत वर्ष की प्रमुख समाचार माध्यम है। जो हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है।
toggle