नेपाली कांग्रेस ने कहा- चीन ने नेपाल के हिस्से को तिब्बत में मिला दिया, ओली सरकार से मांगा जवाब

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली अपनी पार्टी के भीतर तो निशाने पर हैं ही अब मुख्य विपक्षी पार्टी नेपाली कांग्रेस ने भी उनपर हमला बोला है.
इकोनॉमिक टाइम्स ने दूसरे पन्ने पर एक ख़बर प्रमुखता से प्रकाशित की है कि नेपाल के प्रधानमंत्री ओली पर मुख्य विपक्षी पार्टी नेपाली कांग्रेस ने नेपाल की ज़मीन चीन में मिलाए जाने को लेकर तीखा हमला बोला है.
अख़बार ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है, ”ओली ने जब नेपाल का नया राजनीतिक नक्शा जारी किया तो मुख्य विपक्षी पार्टी नेपाली कांग्रेस ने समर्थन किया था. इस मानचित्र में भारत के कुछ इलाक़ों को नेपाल का हिस्सा बताया गया है. लेकिन नेपाली कांग्रेस ने अब नेपाल की ज़मीन चीन में मिलाए जाने पर कड़ी आलोचना की है. देश के भीतर ओली सरकार के संकट लगातार बढ़ते जा रहे हैं.”
इकोनॉमिक टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है, ”नेपाली कांग्रेस ने ओली सरकार से मांग की है कि चीन ने नेपाल के जिन हिस्सों पर कब्ज़ा किया है उसे अपने नियंत्रण में ले. नेपाली कांग्रेस ने कहा है कि ओली सरकार चीन से बात करे और इसे लेकर संसद में प्रस्ताव पारित करे. नेपाली कांग्रेस ने सरकार को भेजे पत्र में कहा है कि डोलखा, हुमला, सिंधुपालचौक, गोरखा और रासुवा ज़िले की 64 हेक्टेयर ज़मीन पर चीन ने अतिक्रमण किया है.”

Whatsapp
Hide Buttons
संपर्क करें - 6382484706 अथवा मेल करें - queries@hindmaan.com
हिन्दमान भारत वर्ष की प्रमुख समाचार माध्यम है। जो हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है।
हिन्दमान में न्यूज के लिए संपर्क करें - editor@hindmaan.com
toggle